Jump to content

Karma/hi: Difference between revisions

Created page with "आत्मिक पदार्थ ब्रह्मांड के सातों स्तरों पर सारा निर्माण कर्म पर ही निर्भर है। कर्म ही पूरी सृष्टि की धुरी है। सृष्टि और उसके रचयिता के बीच ऊर्जा के प्रवाह क..."
No edit summary
(Created page with "आत्मिक पदार्थ ब्रह्मांड के सातों स्तरों पर सारा निर्माण कर्म पर ही निर्भर है। कर्म ही पूरी सृष्टि की धुरी है। सृष्टि और उसके रचयिता के बीच ऊर्जा के प्रवाह क...")
Line 19: Line 19:
कर्म चक्रीय होता है - भगवान की ब्रह्मांडीय चेतना के क्षेत्र के अंदर प्रवेश करना और बाहर आना - ठीक ऐसे ही जैसी हम सांस लेते हैं - एक अंदर एक बाहर।   
कर्म चक्रीय होता है - भगवान की ब्रह्मांडीय चेतना के क्षेत्र के अंदर प्रवेश करना और बाहर आना - ठीक ऐसे ही जैसी हम सांस लेते हैं - एक अंदर एक बाहर।   


Throughout the seven spheres of the Spirit-Matter [[cosmos]], karma is the law of creation, the [[antahkarana]] of the creation. It is the integration of energy flow between the Creator and the creation. Karma is causes becoming effects, effects becoming causes—which in turn become effects. Karma is the great chain of [[hierarchy]], link by link transferring the energies of [[Alpha and Omega]], the beginning and the ending of cycles.  
आत्मिक पदार्थ [[Special:MyLanguage/cosmos|ब्रह्मांड]] के सातों स्तरों पर सारा निर्माण कर्म पर ही निर्भर है। कर्म ही पूरी सृष्टि की [[Special:MyLanguage/antahkarana|धुरी]] है। सृष्टि और उसके रचयिता के बीच ऊर्जा के प्रवाह का एकीकरण कर्म द्वारा ही होता है। कर्म से ही कारण प्रभाव में बदल जाता है। कर्म [[Special:MyLanguage/hierarchy|पदक्रम]] की एक महान श्रृंखला है जो [[Special:MyLanguage/Alpha and Omega|अल्फा और ओमेगा]] की ऊर्जा को स्थानांतरित करती है।  


== God’s karma ==
== God’s karma ==
5,315

edits